साइन कानपुर साइन की थीम पर होगा कानपुर टेस्ट मैचः डॉ संजय कपूर

 

  • टेस्ट मैच की तैयारियां पूरी, बाहें फैलाकर खिलाड़ियों का स्वागत करेंगा ग्रीनपार्क
  • इस बार दर्शकों को भारतीय व्यंजन के साथ ही मिलेगा चाइनीज डिशेज का स्वाद
  • प्रतिदिन 2 से ढाई हजार स्कूली बच्चों को निशुल्क दिखाया जाएगा टेस्ट मैच
  • उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा की जाएगी स्कूली बच्चों के लिए खान पान की व्यवस्था
  • मैच के दौरान ग्रीनपार्क को जीरो वेस्ट रखने की होगी व्यवस्था, प्लास्टिक बोतलों पर अंकुश

KANPUR, 24 September: कानपुर में 27 सितंबर से शुरू हो रहे भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच में दर्शको को कनपुरिया स्वाद तो मिलेगा ही, साथ ही चाईनीज व्यंजनों का लुत्फ भी मिल सकेगा। ग्रीनपार्क में दर्शकों को चाट, राजमा चावल, छोले भटूरे आदि भारतीय व्यंजन तो चाइनीज आइटम में पिज्जा, बर्गर, चाउमीन समेत कई व्यंजन शामिल रहेगें। ये जानकारी वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने दी। उन्होंने बताया ग्रीन पार्क बांहे फैलाएं खिलाड़ियों के स्वागत के लिए तैयार है। वही इस बार दर्शको को स्टेडियम में कनपुरिया स्वाद के साथ चाइनीज का भी लुत्फ भी मिलेगा।

पूर्व में हुए न्यूजीलैंड के मैच के बाद 27 सितंबर से होने वाले भारत बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट मैच में ग्रीन पार्क स्टेडियम की दर्शक क्षमता में भी इजाफा हुआ है। सी बालकनी की जर्जर सीटों को दुरुस्त कराया गया है जिससे लगभग 3 हजार दर्शकों को मैच का अलग ही आनंद मिलेगा। वेन्यू डायरेक्टर ने बताया कि साइन कानपुर साइन ग्रीन पार्क की थीम पर दूसरे टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही साथ पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैच में प्रतिदिन 2 से ढाई हजार स्कूली बच्चों को निःशुल्क मैच दिखाया जाएगा, लेकिन सुरक्षा के दृष्टिगत उनके लंच बॉक्स पर प्रतिबंध रहेगा। वही यूपीसीए ने स्कूली बच्चों के लिए खान-पान की व्यवस्था करने की बात को दोहराया है।

प्लास्टिक मुक्त परिसर को ध्यान में रखते हुए वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कि कोशिश होगी कि प्लास्टिक की पानी की बोतलों का प्रयोग कम से कम हो जिससे परिसर साफ-सुथरा रहे। उनका कहना है कि 5 दिन होने वाले मैच के लिए पूरे विश्व की निगाह ग्रीन पार्क स्टेडियम पर रहेंगी। हमें यह साबित करना होगा की यह टेस्ट सेंटर भी सफाई के मामले में एक मिसाल कायम कर सकता है। साथ ही साथ उन्होंने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा दर्शक इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का हिस्सा बनें।

पत्रकार वार्ता में संजय कपूर के साथ कोषाध्यक्ष प्रेम मनोहर गुप्ता, संजीव सिंह, मीडिया मैनेजर मोहम्मद फहीम, मनोज पुंडीर और तालिब मौजूद रहे।

Leave a Comment