24 को कानपुर आयेंगी भारत और बंगलादेश की टीमें

 

  • अरविंद कपूर और मनीष मेहरोत्रा होंगे टीम इंडिया के लोकल मैनेजर

KANPUR, 22 September: चेपॉक में 280 रनों की जीत हासिल करने के बाद 27 सितम्बर से कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिये भारत और बंगलादेश की टीमें मंगलवार दोपहर को कानपुर पहुंचेंगी। वेन्यू डायरेक्टर डा. संजय कपूर ने बताया कि चेन्नई में चौथे ही दिन भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली है लेकिन दोनों टीमें अपने तय शिड्यूल के अनुसार 24 सितम्बर को ही कानपुर आयेंगी। इसके बाद अगले दो दिन दोनों टीमें ग्रीनपार्क में अभ्यास करेंगी। जिसमें 25 सितम्बर को सुबह 9.30 बजे बंगलादेश तथा दोपहर 1.30 बजे से टीम इंडिया प्रैक्टिस करेगी। जबकि दूसरे दिन 26 सितम्बर को सुबह सत्र में भारत तथा दोपहर को बंगलादेश की टीम दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज ड्रा करने के लिये पसीना बहायेगी।

लोकल टीम मैनेजर की घोषणा

दोनों टीमों के लिये यूपीसीए की तरफ से लोकल मैनेजर बनाये गये हैं, जो 24 से लेकर 2 अक्टूबर को टीमों के ग्वालियर जाने तक उनकी सहायता के लिये मौजूद रहेंगे। वेन्यू डायरेक्टर डा. संजय कपूर ने बताया कि भारतीय टीम के लिये अरविंद कपूर और मनीष मेहरोत्रा तथा बंगलादेश टीम के लिये अश्वनी कोहली को लोकल मैनेजर बनाया गया है। इसके अलावा मैच रैफरी की सहायता के लिये तरुण कपूर तथा एंटी करप्शन यूनिट में पीएस नेगी को रखा गया है।

बीसीसीआई ब्राड कास्टिंग टीम पहुंची ग्रीनपार्क

इस बीच, भारत और बंगलादेश के दूसरे टेस्ट मैच का प्रसारण करने के लिये बीसीसीआई की ब्राड कास्टिंग टीम के सदस्यों का रविवार को ग्रीनपार्क पहुंचना शुरू हो गया है। टीम के लोकल मैनेजर अमित मिश्रा ने बताया कि ब्राड कास्टिंग टीम की पूरी यूनिट सोमवार तक शहर आ जायेगी। यहां आकर वह अपना सेट-अप लगाने का काम शुरू करेगी। टीमें शहर के कई होटल में ठहरायी गयी है। उन्होंने बताया कि चेन्नई में रविवार को समाप्त हुए पहले टेस्ट के बाद २४ को कमेंट्रेटर की टीम भी शहर आयेगी। जिसमें रवि शास्त्री, मुरली कार्तिक, दिनेश कार्तिक, हर्षा भोग्ले, अख्तर अली खान, तमीम इकबाल, पार्थिव पटेल, सबा करीम, अभिनव मुकुंद और आरपी सिंह शामिल हैं।

आज उठेगा सी गैलरी की क्षमता से पर्दा

भारत और बंगलादेश के 27 सितम्बर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कितने दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच देखेंगे, इसका पता सोमवार को लगेगा। पीडब्ल्यूडी द्वारा सी गैलरी की जर्जर स्थिति को देखते हुए मैच के लिये शून्य घोषित करने के बाद यूपीसीए द्वारा एचबीटीयू से इसका लोड चेक कराने के बाद उसकी विशेषज्ञ टीम से यहां की जितनी भी टूट-फूट थी उसकी मरम्मत करायी गयी। जिसका काम आज रात तक पूरा हो जायेगा और कल स्टेडियम की फाइनल दर्शक क्षमता की घोषणा उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से की जाएगी। अभी तक पीडब्ल्यूडी और एचबीटीयू और की रिपोर्ट के कारण स्टेडियम की जर्जर बालकनी की के मैच में प्रयोग पर संशय बना हुआ था।

Leave a Comment