जेके मंदिर में पहली बार श्री रामलीला का भव्य मंचन, कला कुंज के कलाकारों ने मोहा मन

 

  • 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

KANPUR 9 October: शहर के प्रसिद्ध जेके मंदिर (श्री राधा कृष्ण मंदिर) में पहली बार श्री रामलीला का मंचन किया जा रहा है, जिसमें कला कुंज संस्था के प्रशिक्षित कलाकारों, नगर के प्रतिष्ठित कलाकारों और विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है। 2 अक्टूबर से प्रारंभ हुए इस रामलीला मंचन को देखने के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में दर्शक उमड़ रहे हैं। कार्यक्रम का समापन 12 अक्टूबर को होगा, जिसके दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है।

कला कुंज के निर्देशन में भव्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

डॉ. राखी बाजपेयी, कला कुंज की संस्थापिका, ने बताया कि प्रतिदिन विभिन्न प्रशिक्षित कलाकारों और छात्रों के माध्यम से रामलीला का भव्य प्रस्तुतीकरण हो रहा है। इसी क्रम में डांडिया रास का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसका निर्देशन श्रीमती प्रज्ञा शुक्ला, संगिनी ग्रुप की संयोजिका, ने किया। उनकी सहयोगियों और संगिनी ग्रुप की सदस्यों – श्रीमती अर्चना, दीपिका, स्नेहा, सोनल, सीमा, गीता, अंजलि, और शिवानी – ने अपनी गरबा रास की प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

कला कुंज संस्था द्वारा इस सांस्कृतिक आयोजन में प्रतिभागी कलाकारों और छात्रों को विशेष प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, जिससे उनका उत्साह और भी बढ़ा। यह आयोजन कानपुरवासियों के लिए एक यादगार सांस्कृतिक अनुभव बन रहा है।

 

Leave a Comment